दीपवाली की रात  इन जानवरों के दिखने से होता है ये काम....

दिवाली का त्योहार आते ही हर जगह धूम मचने लगती है। ये एक ऐसा त्योहार है जो है तो हिंदुओं का मुख्य त्योहार पर इसको हमारे देश में हर धर्म के लोग धूम धाम से मनाते है। इस दिन गणेश भगवान और मां लक्ष्मी की पूजा होती है। बच्चे पटाखे छुड़ाते हैं।
इस दिवाली बन रहे है कई योग, आपको जानना है जरूरी
मान्यता है कि दिवाली के समय कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं, जिससे पता चलता है कि मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भक्त पर है। मगर कई ऐसी बातें भी है जो इस दिन या रात में होती है तो आपको उसके कई मतलब निकालने चाहिए। क्योंकि कई ऐसी मान्यताएं है जो आपके इस दिन बताएंगी की आपके ऊपर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद है या नहीं है।
दीवाली की पूजा करने के लिए आवश्‍यक सामग्रियां
ऐसा माना जाता है कि इस दिन अगर आपको ये तीन जानवर दिख जाएं तो समझ लेना चाहिए कि आपके पास माता लक्ष्मी आने वाली हैं। क्या आपको पता है वो तीन जानवर कौन हैं, अगर नहीं तो आइए हम बताते हैं उन तीन जानवरों के बारे में जो आपको दिवाली के दिन दिखने से लाभ पहुचा सकते है।

Redmi Note 4 (Gold, 64 GB)  

 रात में दिखे उल्लू तो होता है शुभ

जैसा कि आप सभी जानते हैं नवरात्रि में उल्लू का दिखना शुभ संकेत माना जाता है। ऐसी ही एक मान्यता दिवाली की रात को भी है। आपको बता दें कि उल्लू हमेशा रात के अंधेरे में ही निकलता है और दिवाली वाले दिन आपको कहीं पर भी अंधेरा नहीं मिलेगा। इसलिए आपको उल्लू भी नजर नहीं आंएगे पर इसके बावजूद आपको उल्लू नजर आ जाए तो समझिए कि आपके घर में लक्ष्मी मां कृपा लाने वाली है। 

Laurels Lo-Mtx-0207 Matrix Watch - For Men

छछूंदर दिखे तो होता है शुभ
आपने अपने घरों मे छंछूदर को भी देखा होगा ये दिखने में चूहों की तरह ही होते है। माना जाता है कि इनका घर में दिखना बहुत ही शुभ संकेत होता है। ऐसे भी कई घर है जहां छछूंदरों ने सबके परेशान करके रखा है। लेकिन ये भी मान्यता है कि अगर आपको दिवाली वाले दिन छछूंदर दिख जाए तो सब कुछ सही हो जाता है। आपको धन लाभ भी होता है। 

Yellow Chimes Embracing Hearts-In-Love Rose Gold Alloy Pendant

अगर आपको दिख जाए छिपकली तो होता है शभ

आप सोच रहें होगे कि ऐसा तो होता ही रहता है क्योंकि दिवाली पर क्या छिपकली को आम दिनों को में भी आसानी से घर की दीवार पर देखा जा सकता है। लेकिन ये बहुत ही कम होता है कि आपको दिवाली वाले दिन छिपकली दीवार पर दिखे। इससे जुड़ी कई मान्यताएं है पर सबसे बड़ी मान्यता तो ये है कि अगर आपको दिवाली वाले दिन दीवार परह रेंगती हुई छिपकली दिखे तो आपको निश्चित ही धन लाभ होगा और लक्ष्मी का आपके घर में आना पक्का हो जाता है। 

Knight Ace True Casuals

दिवाली पर बिल्ली दिखना है शुभ
हमारे देश में ऐसी कई मान्यताएं है जो खास समय के लिए होती है। अगर आम दिनों में बिल्ली आपके किचेन से दूध पीकर चली जाए तो आप उसको घर में घुसने नहीं देती हैं। पर दिवाली में अगर बिल्ली आपके घर में प्रवेश कर जाए और आपके घर में रखा दूध पी जाए तो ये माता लक्ष्मी के आने के संकेत है।
Saizen Stainless Steel 22K Yellow Gold Bracelet

इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

Post a Comment