दो हजार के नोट हए बंद लाइन लगाकर बैंक में जमा करा रहे लोग, जानिए क्‍यों


भितरवार। बुधवार को नोटबंदी की पहली बरसी थी और इस दिन शरारती तत्वों ने फिर नोटबंदी की अफवाह फैला दी। इसके बाद दोपहर 12 बजे के बाद एसबीआई, सेंट्रल बैंक समेत सभी बैंकों की शाखाओं में एक सैकड़ा से ज्यादा लोगों ने 2 हजार के नोट जमा करा दिए। अफवाह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्विट को आधार बनाकर फैलाई गई। अफवाह की वजह से बड़ी संख्या में लोगों के बैंक पहुंचकर दो हजार रुपए के नोट जमा करने की बात बैंक अधिकारी भी स्वीकार कर रहे हैं।

नोटबंदी की बरसी से चार पांच दिन पूर्व से सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नोटबंदी को लेकर नोटबंदी पार्ट-2 टिवट को लेकर चर्चा हो रही थी। इसी को आधार बनाकर शरारती तत्वों ने बुधवार को नोटबंदी की बरसी पर फिर से नोटबंदी की अफवाह फैला दी। इसके चलते सभी बैंकों की शाखाओं में करीब एक सैकड़ा लोगों ने पहुंचकर 2 हजार के नोट जमा कराए। इस संबंध में एसबीआई प्रबंधक एचके माथुर ने बताया कि अफवाह के चलते ऐसे दो दर्जन से ज्यादा उपभोक्ताओं ने दो-दो हजार के नोट अपने खातें में जमा कराए। इनमें ऐसे लोग ज्यादा हैं, जिन्होंने विगत कई माह से कोई लेनदेन नही किया था।

अफवाह से डर कर पहुंचे बैंक
सौता खिरिया कुम्मेर सिंह बघेल व देवगढ़ निवासी बलवंत कुशवाह ने बताया कि उन्हें किसी ने बताया कि दुबारा नोटबंदी कर 2 हजार के नोट बंद करने का निर्णय लिया गया है। इस वजह से वे घर में रखे दो हजार के नोट लेकर बैंक पहुंचे और जमा करा दिए। अफवाह का असर सिर्फ भितरवार कस्बे में ही रहा। डबरा में स्थिति सामन

Post a Comment