जानिए ताजमहल में पूजा करने वाले शख्स के बारे में, आखिर क्या था मकसद?


एक ऐसी सच्चाई जिससे शायद हम सब वाकिफ है. अपने देश में शायद कुछ ऐसे भी लोग हैं जिनका मकसद ही सुर्खियां कमाना, तरीका चाहे जो भी हो. अब ताजमहल पर चल रहे विवाद का फायदा ऐसे लोग क्यों नहीं उठाएंगे. ये बिलकुल नहीं सोचते कि किसी धर्म के साथ या किसी धार्मिक भावना से खिलवाड़ करोड़ों लोगों की आस्था पर चोट पहुंचता है.

हाल ही में आपने खबरें सुनी होगी कुछ लोगों ने ताजमहल परिसर में शिव चालीसा का पाठ किया है. ऐसे में जब योगी आदित्यनाथ का दौरा था, वहां शिव चालीसा का पाठ किया जाना कहां तक जाएज है. सालों से देश के सबसे मशहूर हेरिटेज साइट में शुमार ताजमहल को शिव मंदिर तेजोमहल भी बताया गया. शिव चालीसा का पाठ करने वाले कोई और नहीं, वहीं शख्स है दीपक शर्मा जिनके तमाम मेमे और वीडियो आपने सोशल मीडिया साइट पर देखें होंगे.
वायरल हुआ था वीडियो?

दीपक शर्मा नाम के इस युवक का शुरुआत में एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वो अपने एजुकेशन और क्वालिफिकेशन समेत जॉब को लेकर कई तरह की बातें बोल रहे हैं. वो बताते हैं कि वो कानपुर यूनिवर्सिटी से माइक्रोबॉयोलोजी में ग्रेजुएट है साथ ही उसने इंटीरियर डिजाइन का कोर्स भी किया है . दीपक शर्मा का ये वीडियो काफी वायरल हुआ था.

पहले भी विवादों में आ चुके हैं दीपक शर्मा
दीपक शर्मा राष्ट्रीय स्वाभिमान दल के संस्थापक है. इससे पहले उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के वकील और सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण के मुंह पर स्याही फेंक दी थी. कश्मीर के विधायक इंजीनियर राशिद के साथ भी दीपक ने ऐसा ही किया था. 23 अक्टूबर को दीपक शर्मा और उनके कुछ सहयोगियों ने पूरी प्लानिंग के साथ ताजमहल में शिव चालीसा का पाठ किया, साथ ही वीडियो रिकॉर्ड भी किया. जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सुरक्षाकर्मियों को जानकारी मिलने के बाद दीपक शर्मा समेत बाकियों को हिरासत में ले लिया गया है. बाद में पूछताछ के बाद सबको रिहा कर दिया गया.

‘सहयोगियों का व्रत था इसलिए आए थे’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब दीपक से इस घटना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके कुछ सहयोगियों का सोमवार का व्रत था इसलिए ‘तेजोमहल’ में शिवजी की पूजा करने आए थे

इस पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Post a Comment