एक ऐसा देश जहाँ पुरुष करते हैं महिलाओ की गुलामी



लड़कियों की गुलामी - दुनिया में एक ऐसा भी देश है जिसे खूबसूरती और गुलामी के लिए जाना जाता है।
इस देश में उन्हीं पुरूषों को एंट्री मिलती है जो पूर्ण रूप से महिलाओं की गुलामी को अपनाते हैं। इस देश का नाम है - 'अदर वर्ल्ड किंगडम'। इस देश में पुरूषों की एंट्री पर उन्हें गुलाम ही समझा जाता है। गुलामी के नाम पर यहां महिलाएं, पुरुषों से अजीबो-गरीब तरीकों से गुलामी करवाती हैं। इस पूरे देश में महिलाओं का दबदबा है।
लड़कियों की गुलामी - पुरषों से करवायी जाने वाली गुलामियों मे प्रमुख है :-
- पुरुषो को रानी के बैठने का सोफा बनना पड़ता है।
- महिलाओं की आज्ञा के बिना पुरुष कोई भी कार्य नहीं कर सकते।
- यदि पुरुषों को शराब पीनी हो तो उन्हें शराब को पहले रानी के चरणों में चढावे की तरह रखना पड़ता है और फिर उस चढी हुई शराब को पुरुष पी सकते हैं।
- यहां केवल पुरुषों के लिए ही सख्‍त कानून बनाए गए हैं।
- यहां की नागरिकता का अधिकार केवल महिलाओं को है।
नागरिकता पाने के नियम :-
- महिलाओं को कम से कम पांच दिन के लिए रानी के महल में रहना होगा।
- महिलाओं को कम से कम एक पुरुष को अपना नौकर बनाकर रखना होगा।
इन नियमों का पालन करने पर ही महिलाओं को इस देश की नागरिकता प्राप्त हो सकती है और इन नियमों का पालन करना यहां की महिलाओं का प्रथम कर्तव्य है। इस देश के कानून आदि में परिवर्तन करने का अधिकार सिर्फ वहां की रानी को है। इसलिए भी इस देश को महिला प्रधान देश कहा जाता है। जहां अन्य देशों में पुरुष, महिलाओं का शोषण कर रहे हैं वहीं इस देश में शोषण का या गुलामी का अधिकारी केवल पुरूष ही है।
लड़कियों की गुलामी - अत: इस देश के पास अपना झंडा, करेंसी, पासपोर्ट और पुलिस फोर्स भी है जिनमें सिर्फ महिलाएं ही हैं। इस देश को बनाने में 1200 करोड़ का खर्चा आया था। यहां की सबसे कीमती और अनोखी जगह यहां की रानी का महल है। इस देश के अनोखे नियमों और कानूनों के कारण अन्य देश इसकी मान्‍यता को नहीं मानते हैं।

Post a Comment